Thursday, January 3, 2019

क्या 6 दिन में 150 करोड़ की कमाई का रिकॉर्ड बनाएगी रणवीर सिंह की सिम्बा?

2018 का दिसंबर महीना बॉक्स ऑफिस पर कमाई के लिहाज से सूखा रहा. दो बड़ी फिल्मों की रिलीज के बावजूद टिकट खिड़की पर वैसी रौनक नहीं देखने को मिली, जिस तरह पिछले कुछ सालों में दिखी थी. लेकिन साल के आखिरी हफ्ते में रोहित शेट्टी के निर्देशन में रणवीर सिंह और सारा अली खान की 'सिम्बा' ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका ही मचा दिया है. फिल्म ने महज 5 दिनों के अंदर ही भारतीय बाजार में 124 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है.

फिल्म की कमाई की रफ़्तार देखते हुए माना जा सकता है कि ये रिलीज के सात दिन के अंदर ही 150 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर सकती है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक सिम्बा ने शुक्रवार को 20.72 करोड़, शनिवार को 23.33 करोड़, रविवार को 31.06 करोड़, सोमवार को 21.24 करोड़ और मंगलवार यानी 1 जनवरी को 28.19 करोड़ की कमाई की. भारतीय बाजार में अब तक फिल्म की कुल कमाई 124.54 करोड़ हो चुकी है.

छठवें और सातवें दिन भी सिम्बा की अच्छी कमाई के अनुमान लगाए जा रहे हैं.

ट्रेड रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई सर्किट में फिल्म की कमाई जबरदस्त रही है. सिम्बा रणवीर सिंह की चौथी और सारा अली खान के करियर की पहली फिल्म है जिसने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ की कमाई का रिकॉर्ड बनाया.

सिम्बा इंटरनेशनल मार्केट में भी कमाई के कीर्तिमान बना रही है. इंटरनेशनल मार्केट में ये फिल्म मंगलवार तक  50.21 करोड़ करोड़ कमा चुकी है. शुक्रवार को फिल्म ने 1.884 मिलियन, शनिवार को 1.590 मिलियन, रविवार को 1.492 मिलियन, सोमवार को 779 लाख और मंगलवार को 1.414 मिलियन डॉलर की कमाई की. मंगलवार तक फिल्म कुल 7.159 मिलियन डॉलर यानी लगभग 50.21 करोड़ रुपये की कमाई की. 

गौर करने वाली बात ये भी है कि अमेरिका के राष्ट्रपति भारत द्वारा अफगानिस्तान में की जा रही जिस मदद पर तंज कस रहे थे, उन्हीं की सरकार ने जब अफगानिस्तान की नीति बनाई थी तो भारत को अहम जिम्मेदारी दी थी.

डोनाल्ड ट्रंप जब राष्ट्रपति बने तो उन्होंने दक्षिण एशिया के लिए नई नीति बनाई, उस दौरान अफगानिस्तान में अपने मिशन को आगे बढ़ाने के लिए उसने भारत को अहम साथी करार दिया था.

यह प्रोडक्ट नया है और इसकी कीमत 249  रुपये है. इसमें पल्यूशन फिल्टर दिया गया है और यह पोर्टेबल इसे कहीं भी आसानी कैरी कर सकते हैं.

इसकी कीमत 699 रुपये है. आप सेल्फी लवर हैं तो ये आपके काम का साबित हो सकता है. यह हल्का है और पोर्टेबल है और इसका वजन 132 ग्राम है. इसे मोबाइल के साथ कनेक्ट करके ऑपरेट कर सकते हैं. इसमे 3.5mm का ऑडियो जैक है और फिजिकल शटर बटन भी दिया गया है.

इसकी कीमत 249 रुपये है. ये माइक्रो यूएसबी टू टाइप सी कनेक्टर की तरह काम करता है. इससे आप चाहें तो फोन चार्ज करने के लिए यूज करें या डेटा ट्रांसफर करने के लिए. यह 100cm का है और कंपनी का दावा है कि केबल को 250D नायलन से प्रोटेक्ट किया गया है ताकि रफ यूज में भी न टूटे.

No comments:

Post a Comment